Home / Node / महिलाओं की समृद्धि और आर्थिक स्वावलंबन सरकार का लक्ष्य -रघुवर दास

महिलाओं की समृद्धि और आर्थिक स्वावलंबन सरकार का लक्ष्य -रघुवर दास

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खेलगांव स्थित हरिवंश टाना भगत इनडोर स्टेडियम में आयोजित मिट्टी की डॉक्टर सम्मान एवं मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरण समारोह के बाद सखी मंडल की बैठक में पहुंचकर भाग लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने महिलाओं की समस्याओं और उनके कार्य प्रगति की भी जानकारी ली। फि‍र उन्होंने कार्यक्रम स्थल से बाहर लगे स्टॉल में बैठी महिलाओं और उनके द्वारा बनाए गए उत्पाद को देखा। 

इस दौरान रामपुर आजीविका महिला संकुल संगठन की महिलाओं ने कहा कि संगठन की महिलाओं द्वारा बनाए गए उत्पाद को बाजार तक लाने में दिक्कत होती है, ऑटो में तकलीफ होती है। इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण बस सेवा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस कार्य में बैंक लोन दिलाने में सरकार मदद करेगी। 

इस क्रम में मुख्यमंत्री की मुलाकात उन कृषक महिलाओं से भी हुई, जो मिनी ट्रैक्टर पर सवार एक कुशल चालक की भांति ट्रैक्टर चला रही थीं। महिला की इस कौशल को देख मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देखकर गर्व होता है कि राज्य की महिलाएं सबल व आत्मनिर्भर हो रही हैं। ऐसी पहल से सरकार के लक्ष्य को भरपूर गति अवश्य मिलेगी। झारखण्ड की मेहनतकश महिलाओं के जज्बे को सलाम करता हूं।